मणिपुर में 2 कुकी महिलाओं को भीड़ ने नग्न कर घुमाया, खेत में ले जाकर किया गैंगरेप

मणिपुर के हिंसा ने पूरे भारत वासियों को हिलाकर रख दिया है मणिपुर में हो रहे हिंसा के बीच आज एक ऐसी वीडियो सामने आयी है जिसे देख कर पूरी मानवता शर्मशार हो गई है मामला यह है कि सैंकड़ों की भीड़ दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र कर घुमाती दिख रही है और इतना सब करने के बाद इन दोनों महिलाओं के साथ पास के एक खेत में सामूहिक बलात्कार किया गया। हालांकि यह घटना यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई थी।

इस खौफनाक वीडियो ने पूरे भारत देश को हिलाकर रख दिया है। 2 महिलाओं को दिन में खुलेआम नग्न कर घुमाया जा रहा है। महिलाओं के साथ पुरुषों की भीड़ चलती दिखाई दे रही है। भीड़ में चल रहे दरिंदा लड़की को थप्पड़ मार रहे हैं, जबरदस्ती उसके प्राइवेट पार्ट छू रहे हैं। कुकी संगठन ILTF का कहना है कि ये दोनों पीड़िताएं कुकी समाज से थीं।

संगठन ने दावा यह भी दावा किया कि मैतेई समुदाय की भीड़ ने महिलाओं को नंगा कर के सड़क पर पहले घुमाया और फिर धान के खेत में ले जाकर उनका गैंगरेप किया।

मणिपुर वायरल वीडियो 

इस डरावने वीडिओ में पुरुष लगातार असहाय महिलाएं के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं, वे रो रही हैं और उन्हें छोड़ने की विनती कर रही हैं।

किस बात को लेकर मणिपुर में हो रही है हिंसा 

घाटी-बहुसंख्यक मैतेई और पहाड़ी-बहुसंख्यक कुकी जनजाति के बीच अनुसूचित जनजाति यानि SC का दर्जा देने की मैतेई की मांग को लेकर झड़पें हुईं थी। तब से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों विस्थापित हुए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख लोग गुस्से में हैं और प्रशासन से सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें – भारत सरकार की नई सर्विस, एक कॉल में होंगे आधार कार्ड से जुड़े जरूरी काम

दोस्तों महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दर्द महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है। हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एकस्वर में निंदा करनी पड़ेगी।

Author

Leave a Comment

Your Website