2 दिसंबर (शुक्रवार) को फिर आ रही है 4 ब्लॉकबस्टर बड़ी फिल्में

Last Updated on 2 months ago

नमस्कार दोस्तों में आज आपके लिए लेकर आया हूँ ऐसी खबर जिसे आपको जरूर पढ़ना चाहिए जी तो इन्तजार ख़त्म हुआ इस हफ्ते आने वाली है ऐसी 4 ब्लॉकबस्टर बड़ी फिल्में जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए जानिये पूरी डिटेल्स । 2 दिसंबर (शुक्रवार) को फिर आ रही है 4 ब्लॉकबस्टर बड़ी फिल्में 

1 – India Lockdown

दुखद थ्रिलर बॉलीवुड फिल्म इंडियन लॉकडाउन को मधुर भंडारकर ने निर्देशित किया था। श्वेता बसु प्रसाद, प्रकाश बेलावाड़ी, अहाना कुमरा, ज़रीन शिहाब और कई अन्य सहायक भूमिकाएँ निभाने के साथ, फिल्म में प्रतीक बब्बर और साई ताम्हनकर प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

सिनेमैटोग्राफी कीको नखरा और पलाश दास ने की है। जयंतीलाल गड़ा, मधुर भंडारकर और रेणु भंडारकर पी जे मोशन पिक्चर्स और पेन स्टूडियोज के बैनर तले फिल्म के निर्माण के लिए जिम्मेदार हैं।

भारतीय लॉकडाउन COVID-19 के कारण भारत में पहले बंद की घोषणा के इतिहास को चित्रित करता है। यह प्रदर्शित करता है कि देश भर से एकत्रित फुटेज के माध्यम से लॉकडाउन ने लोगों के जीवन को कैसे प्रभावित किया है। जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा हुई, श्वेता बसु एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभा रही हैं, जो COVID-19 की उपयोगिता पर सवाल उठाती है।

2 – Pippa

पिप्पा बलराम सिंह मेहता द्वारा लिखी गई एक देशभक्तिपूर्ण अवधि की फिल्म है, जबकि निर्देशन राजा मेनन ने किया था। फिल्म में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेंयुली, सोनी राजदान, इनामुलहक, नीरज प्रदीप पुरोहित और कई अन्य सहायक भूमिकाओं में नजर आए हैं।

संगीत ए आर रहमान द्वारा रचित था जबकि सिनेमैटोग्राफी प्रिया सेठ द्वारा की गई थी और इसे हेमंती सरकार और सुरेश पन्नू द्वारा संपादित किया गया है। फिल्म का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने आरवीपी मूवीज और रॉय कपूर फिल्म्स बैनर के तहत किया है।

 इसे भी पढ़ें – तारक मेहता का उल्टा चश्मा: नया एपिसोड सखाराम लापता हो गया

3 – Freddy

फ्रेडी एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसकी कहानी परवेज शेख ने लिखी है और इसका स्क्रीनप्ले गुरमीत सिंह ने निर्देशित किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन, और जेनिफर पिकिनाटो मुख्य भूमिका में अलाया एफ, तृप्ति अग्रवाल और कई अन्य लोगों के साथ हैं, जिन्होंने उन्हें सहायक भूमिकाओं में देखा है।

संगीत प्रीतम चक्रवर्ती द्वारा रचित था जबकि सिनेमैटोग्राफी अयानंका बोस द्वारा की गई थी और इसे चंदन अरोड़ा द्वारा संपादित किया गया है। फिल्म का निर्माण बालाजी मोशन पिक्चर्स के बैनर तले एकता कपूर और जय सेवकरमानी ने किया है।

4 – An Action Hero

एन एक्शन हीरो एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे नीरज यादव ने लिखा है, जबकि निर्देशन अनिरुद्ध अय्यर ने किया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना और अमरो महमूद मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही अलेक्जेंडर गार्सिया, मोहम्मद तालिब, बोगुमिला बुबियाक, हितेन पटेल, मिराबेल स्टुअर्ट और कई अन्य सहायक भूमिकाओं में नजर आए हैं।

 इसे भी पढ़ें – बिग बॉस 16 सुम्बुल तौकीर खान और अब्दु रोज़िक प्यार करते हुए नजर आये

छायांकन कौशल शाह द्वारा किया गया था, और इसे निनाद खानोलकर द्वारा संपादित किया गया है। तनिष्क बागची ने इस फिल्म का संगीत तैयार किया है। फिल्म का निर्माण टी-सीरीज़ फिल्म्स और कलर येलो प्रोडक्शंस बैनर के तहत भूषण कुमार और आनंद एल राय द्वारा किया गया है।

इसी तरह की जानकारी के लिए बने रहिये हमारे साथ हमें फॉलो करें ।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status