MP News: मध्य प्रदेश मोहन कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने अपनी एक और कैबिनेट बैठक पूर्ण कर लिया जिसमें कई अहम प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। मोहन सरकार ने आज आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी एवं मंत्रीमंडल ने आचार्य विद्यासागर के प्रति शोक व्यक्त कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

मध्य प्रदेश कैबिनेट बैठक में हुए अहम फैसले

मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक में आचार्य विद्यासागर के प्रति शोक व्यक्त कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया और 2 मिनट का मौन भी मंत्रिमंडल द्वारा किया गया। कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली जिसके बारे में हम यहां विस्तार से जानने वाले हैं।

मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक के प्रथम चरण में इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन करने का महत्त्वपूर्ण फ़ैसला लिया गया। और यह फ़ैसला लिया गया कि उज्जैन और इंदौर के बीच सड़क बनवाई जाएगी। और इस प्रोजेक्ट के लिए 1700 करोड़ रुपए मंजूर किए गए। सड़क निर्माण के लिए भी PPP मॉडल चुना गया है। और उज्जैन में ग्वालियर मेले की तरह ऑटोमोबाइल पर 50 प्रतिशत की छूट दी गई।

मध्य प्रदेश की इस केबिनेट बैठक में युवाओं के लिए भी फैसले लिए गए हैं जिसमें लोक सेवा आयोग के खाली पदों पर एच एस मरकाम, नरेंद्र कुमार कोष्टी जी के साथ लोक सेवा आयोग की सदस्य टीम नियुक्त की गई। इसके साथ ही 500 करोड़ का प्रावधान पंचायत ग्रामीण विभाग के लिए किया गया।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती घोटाले से नाराज युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा

सीएम मोहन यादव की कैबिनेट बैठक सरकारी कर्मचारियों के मानदेय में भी वृद्धि करने पर फैसले जल्द लेने वाली है और गौशाला के लिए भी राशि का आवंटन जल्द किया जाएगा। मोहन कैबिनेट की बैठक में गौशाला का निर्माण जल्द करने का का फैसला लिया जायगा क्योंकि केबिनेट नमें इस बात पर फोकस किया गया कि सभी चाहते हैं कि गौमाता सड़को पर ना दिखाई दें।

Author

Leave a Comment

Your Website