MP News: मध्य प्रदेश सरकार ने किया ऐलान, इन 20 जिलों के 17 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने आज लगभग 11 बजे महाकालनगरी उज्जैन से राज्यस्तरीय कार्यक्रम को संबोधित किया जिसमें लाडली बहनों को 10वीं किस्त की राशि ट्रांसफर की गई और राज्य में विक्रम व्यापार मेले का उद्घाटन किया गया जिससे राज्य के 20 जिलों में 17 हजार से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने वाला है।

भोपाल, इंदौर सहित 20 जिलों में 56 प्रोजेक्ट

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव का शुभारंभ आज सुबह 11:00 बजे किया भोपाल इंदौर उज्जैन सहित 20 जिलों में कल 56 प्रोजेक्ट का भूमि पूजन और लोकार्पण भी मुख्यमंत्री जी के द्वारा किया गया। जिससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री जी के द्वारा किए गए 56 प्रोजेक्ट की भूमि पूजन और लोकार्पण में 10,000 करोड़ से अधिक का निवेश शामिल है जिससे मध्य प्रदेश के 17000 से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा इस प्रोजेक्ट में 35 कंपनियों से 74711 करोड रुपए के निवेश पर भी सहमति दी गई है। जिसमें 831 इन्वेस्टर्स और 30 फॉरेन डेलिगेट्स आने की उम्मीद है।

दरअसल मध्य प्रदेश में पिछले कुछ सालों से उद्योगों के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं और यही कारण है कि आज बड़े-बड़े उद्योगपति मध्य प्रदेश में अपना उद्योग स्थापित करना चाहते हैं और निवेश करना चाहते हैं। अगर यह प्रोजेक्ट सफल होता है तो मध्य प्रदेश के लाखों/ करोड़ों युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – CM मोहन यादव ने किया विक्रमोत्सव का उद्घाटन, साथ ही महिलाओं के खाते में 1576 करोड़ रुपये ट्रांसफर

CM मोहन यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

कम मोहन यादव ने व्यापार मेले और विकसित मध्य प्रदेश के इस प्रोजेक्ट के बारे में आज आधिकारिक ट्वीट कर लोगी को भी जानकारी दी मुख्यमंत्री जी ने लिखा कि “निवेशकों में उत्‍साह … सांस्‍कृतिक विरासत की धरती उज्जैन में आयोजित ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024’ में भारत के साथ ही दुनिया के विभिन्‍न देशों से निवेशकों का आगमन।”

यह भी पढ़ें – मध्य सरकार के कर्मचारियों की मौज! अब वेतन वृद्धि, स्वास्थ्य बीमा, अनुकंपा नियुक्ति के साथ मिलेंगे ये अन्य लाभ

Author

Leave a Comment

Your Website