11 मार्च को लगेगा रोजगार मेला, 10वीं और 12वीं पास युवाओं को बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी

देश में लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और अब राज्य सरकार सहित केंद्र सरकार भी हर एक पक्ष को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगी हुई है कभी किसान तो कभी महिलाओं के लिए योजनाएं चलाई जा रही है और अब बारी देश के युवाओं के लिए है।

10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है क्योंकि राज्य के युवाओं के लिए बड़े स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिससे राज्य के एक बड़े क्षेत्र को रोजगार मिलने वाला है। और अगर आप इस रोजगार मेले में शामिल होकर नौकरी प्राप्त करने की इक्षा रखते हैं तो आपको नीचे दी गई जरुरी बातों का ध्यान रखना होगा।

11 मार्च को लगेगा रोजगार मेला

हाल ही में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा रोजगार मेला आयोजित किया गया था और आगामी 11 मार्च 2024 को बिहार सरकार द्वारा आरा में बड़े स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 11 मार्च 2024 को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

रोजगार मेले का आयोजन सदर प्रखंड कैंपस के नियोजन कार्यलय में लगाया जाएगा। और इस कैंप में 10से 28 साल तक के युवाओं को शामिल किया जाएगा जिनकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास या इससे अधिक हो। इसके साथ ही सभी आवश्यक दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण, पैन कार्ड, पते का प्रमाण आदि होना आवश्यक है।

युवाओं को मिलेगी सैलरी और आने जानें का किराया

बिहार में 11 मार्च को रोजगार मेला SNS STAFFING SOLUTION द्वारा आयोजित किया जा रहा है। जिसमें चयनित युवाओं को 12 हजार रुपए से लेकर 18 हजार रुपए तक वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही आने जानें से लेकर खाने तक की संपूर्ण जिम्मेदारी कंपनी की होगी और यह सब खर्चा कंपनी वहन करेगी।

यह भी पढ़ें – CM मोहन यादव ने दिया महाशिवरात्रि का उपहार, मध्य प्रदेश की महिलाओं, किसानों और युवाओं को मिला लाभ

SNS STAFFING SOLUTION द्वारा अयोजित इस कैंप में भाग लेने वाले आवेदकों के लिए नियोजनालय में रेजिस्टर्ड होना भी आवश्यक है। अगर आपने अब तक राजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो आपको SNS STAFFING SOLUTION की आधिकारिक वेबसाइट www.ncs.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कराना होगा। वैकल्पिक रूप से आप जिला नियोजनालय में जाकर भी ऑफलाइन आवेदन करा सकते हैं।इसके साथ ही आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की जॉब कैंपस में लाभ लेना निःशुल्क है।

यह भी पढ़ें – Ladli Behna Yojana: 10 मार्च को फिर मिलेगी लाड़ली बहना योजना की 11वीं किश्त, 1 दिन शेष

Author

Leave a Comment

Your Website