10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित, एक क्लिक में आसानी से देखें रिजल्ट

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2023 के कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज 25 मई को 1 बजे जारी कर दिया गया है । मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा के अंतर्गत कक्षा 10वी की परीक्षाएं 01 मार्च से 27 मार्च, 2023 तक आयोजित की गई थी, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 02 मार्च से 05 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2023 में लगभग 19 लाख छात्राओं ने परीक्षा दी है। जिसका रिजल् 25 मई को जारी हो गया है। 

देखा जाए तो मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल में इस वर्ष परीक्षा परिणाम जारी करने में कुछ ज्यादा ही देर कर दी है पिछले वर्ष परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल के पहले ही जारी कर दिया गया था हालाँकि अब सभी छात्र का इंतजार खत्म हो गया है क्योकि परीक्षा परिणाम अब जारी हो गया है। 

मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा रिजल्ट जारी

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने में इस साल काफी देरी हो गई है और सभी छात्र परीक्षा परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। परन्तु आज 25 मई को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। सभी छात्र mpbse.nic.in और mpresults.nic.in जैसे आधिकारिक वेबसाइट पर स्वयं ही परीक्षा परिणामों की जांच करते रहें। 

अगर हम पिछले साल के परीक्षा परिणाम की बात करें तो कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट 29 अप्रैल को दोपहर 1 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया गया था।

यहाँ से देख पाएंगे रिजल्ट 

अगर आप भी 10वीं और 12 वीं के छात्र छात्राएं हैं और आप अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं तो मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए हम आपको यहाँ पर 2 आधिकारिक वेबसाइट की लिंक दे रहें हैं,

fhfj

mpresults.nic.in

mpbse.nic.in 

इन दिए गए लिंक पर आपको क्लिक करना है और 10वीं और 12वीं  अपनी कक्षा वाले लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर डालकर रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें – आ गया 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, आज ही करें फ्री लैपटाप योजना के लिए आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website