लाड़ली बहना योजना 10 जून को इतने समय आएगा आपके खाते में 1000 रुपये, जानिये पूरे दिन का कार्यक्रम

लाड़ली बहना योजना मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बड़े मंच पर महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कोई बहन अब न तो गरीब रहेगी और न ही मजबूरी में जीवन बिताएगी उनके कठोर समय में मैं उनका पूरा साथ दूंगा और अपनी बहनों की आँखों में और आंसू नहीं आने दूंगा। लाड़ली बहना योजना के चलते मेरी सभी बहनें अपनी जरूरत एवं परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी। उन्होंने सभी महिलाओं को यह भी आश्वाशन दिलाया कि लाड़ली बहना योजना की अपार सफलता के बाद प्रदेश की सभी महिलाओं को आजीविका मिशन से जोड़ने का कार्य किया जायगा ताकि महिलाओं को आर्थिक स्थिति और मजबूत हो सके। 

मुख्यमंत्री के लाड़ली बहनों के लिए वो ख़ुशी का पल अब बहुत नजदीक है जब उन्हें 10 जून को अपनी पहली किश्त के रूप में 1000 रुपये प्राप्त होंगे। इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एलान किया कि 10 जून को पूरी गरिमा के साथ राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा साथ ही लाड़ली बहनों से आवेदन किया कि आप सभी बहना योजना की राशि खाते में डाले जाने के बाद घरों में उत्सव जरूर मनायें और रात में दीपक जलाएं।

10 जून को मिलेगी पहली किश्त 

हाल ही में झाबुआ जिले आयोजित महिला सम्मेलन में एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपनी बहनों को कहा कि लाड़ली बहना योजना की मदद से में मेरी बहनों की जिंदगी को बेहतर बनाना चाहता हूँ। आने वाले 10 जून के दिन पूरे भारत देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा जब मेरी बहनों के खाते में एक साथ एक-एक हजार रूपये की राशि डाली जायगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 10 जून को राशि आने के बाद सभी बहनें 11 जून को इस राशि को निकाल सकती है। 

इस समय आएगा खाते में 1000 रुपये 

10 जून को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम रखा है और इसी दौरान सभी बहनों के खातों में सिंगल क्लिक से एक-एक हजार रूपए की राशि जमा कर दी जाएगी। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री जी ने बहना योजना की ऐसी तैयारी की हुई है कि वो एक क्लिक करके करोड़ों महिलाओं को एक साथ 1000 रुपये की राशि देने वाले हैं। आपको बता दें कि यह राशि आपके खाते में 12 बजे से 4 बजे के बीच में आ जायगा। 

शगुन की 1 रुपये की राशि भेज दी गई है 

अंतिम सूची में पात्र महिलाओं की सूची में जिन बहनों का नाम था उन सभी महिलाओं के खाते में 1 की शगुन राशि भेज दी गई है। इसके बाद आप सभी बहनों को पहली किश्त में 1000 नहीं शगुन राशि सहित 1001 रुपये प्राप्त होंगे। जिन महिलाओं को 1 रुपये की राशि प्राप्त नहीं हुई है वह इस जाकारी को पूरा पढ़ें – लाड़ली बहना योजना जिन महिलाओं के खाते में नहीं आया 1 रूपए , 10 जून के पहले करें ये काम

जानिये 10 जून का पूरा कार्यक्रम 

10 जून के और ऐतिहासिक बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम रखा गया है जिसका सीधा प्रसारण शाम 6 बजे से होगा इस कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति, लाड़ली बहनों द्वारा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति इसके अलावा कार्यक्रम को  और खास बनाने के लिए साइकिल रैली, चित्रकला प्रतियोगिता, चलचित्र, नाटक आदि गतिविधियाँ भी होंगी। इन सभी के बीच माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाड़ली बहनों द्वारा अभिनंदन किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें –मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना पंचायत से दिए गए महत्त्वपूर्ण दस्तावेज

इन सब के अलावा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद दीपोत्सव मनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने अपनी बहनो से आवेदन किया कि सभी बहनें अपने अपने घरों में रहते हुए इस दिन का उत्सव मनाएं और घरों में दिवाली की तरह दीपक प्रज्वलित करें। 

और अधिक पढ़ें 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website