मध्यप्रदेश में कमल नाथ का बड़ा ऐलान 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट बिजली हाफ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी ने बदनावर में सभा को संबोधित करते हुऐ एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। कमल नाथ जी ने सभा संबोधित करते हुऐ कहा कि मुझे ED और CBI से बिलकुल भी डर नहीं लगता, मेरा रास्ता सच्चाई का है मेरे राजनीतिक जीवन पर कोई उंगली नही उठा सकता।

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव नजदीक है। इस साल के अंत तक विधान सभा चुनाव होंगे। और दोनो ही पार्टी अपने प्रसार में लगी हुई हैं। बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रोजाना रैली और सभा को संबोधित करते हुऐ नजर आ रहे हैं। और अलग अलग तरह की योजनाओं को लागू किया जा रहा है।

100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट बिजली हाफ

बढ़ती मंहगाई और किसानो को हो रही सिंचाई से संबंधित बिजली की समस्या बिजली की बढ़ती महंगाई को देखते हुए कमल नाथ जी ने एक और बड़ी घोषणा की है। कमल नाथ जी विधान सभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे है और इसी बीच बदनावर में एक सभा को संबोधित करते हुऐ उन्होंने 100 यूनिट बिजली माफ 200 यूनिट बिजली हाफ करने का बड़ा ऐलान किया है।

आपको बता दें कि पिछले विधान सभा चुनाव में कमल नाथ जी ने 100 यूनिट बिजली पर छूट दी थी और इसका लाभ अब तक सभी लोगों को मिल रहा है। हालाकि उनकी सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई लेकिन उन्होंने अपने बिजली और किसान कर्ज माफी के वादे को पूरा किया था।

कमल नाथ जी ने मीडिया से बात करते हुऐ कहा कि “मध्यप्रदेश का युवा आज रोजगार के लिए भटक रहा है, और किसान फसलों के उचित दाम ना मिलने से परेशान है। प्रदेश में चौपट राज चल रहा है। भर्ती व्यवस्था चौपट, शिक्षा, स्वास्थ्य चौपट, नर्शिंग कॉलेज, उद्योग धंधे चौपट हरे क्षेत्र में व्यवस्थाएं चौपट हैं।

यह भी पढ़ें – केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश इन किसानों से वापस लिया जाएगा पीएम किसान का पैसा

धर्म से जुड़े सवालों पर बात करते हुऐ पूर्व सीएम कमल नाथ जी ने कहा “धर्म हमारी आस्था है और धर्म का हम राजनीतिक दुरुपयोग नहीं करते। मैं स्वयं पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में इंदौर गया था। बागेश्वर महाराज से मिलने छतरपुर गया। लेकिन हमारे लिए यह राजनीतिक विषय नही है, धर्म को स्वार्थ के लिए राजनीतिक मंच पर लाने का कार्य बीजेपी करती है।”

कमल नाथ ने की नारी सम्मान योजना की शुरुआत

हाल ही में कमल नाथ सरकार ने नारी सम्मान योजना की शुरुआत की है। नारी सम्मान योजना में सभी महिलाओं को बिना किसी शर्त 1500 रूपये प्रति माह और 500 रूपये में घरेलू गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। नारी सम्मान योजना का लाभ राज्य की सभी महिलाएं जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम है सभी लाभ ले सकते हैं। नारी सम्मान योजना की शुरुआत 9 मई 2023 छिंदवाड़ा जिले से की गई है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना शाम 7 बजे आएगी पहली किस्त, सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान

आपको बता दें कि कमल नाथ जी पिछले 44 साल से लगातार अपने क्षेत्र से सांसद का चुनाव जीत रहे हैं। आज देश में ऐसा कोई सांसद नही है जो लगातार इतने सालों तक चुनाव जीत रहा हो।

Author

Leave a Comment

Your Website