देखिए कैसे दिहाड़ी मजदूर के खाते में अचानक आ गए 100 करोड़ रुपए, रातों-रात करोड़पति बनने की कहानी

पश्चिम बंगाल के वासुदेव गांव थाना जंगीपुर के अंतर्गत रहने वाले एक दिहाड़ी मजदूर किसका नाम मोहम्मद नशीरुल्लाह है जिनके खाते में अचानक 100 करोड़ रुपए आ गए। इस मामले की खबर सुन कर मजदूर सहित बैंक कर्मचारी से लेकर आयकर विभाग की पूरी टीम के होस उड़ गए।

मोहम्मद नशीरुल्लाह को 100 करोड़ रुपए जमा होने की जानकारी नहीं थी

मोहम्मद नशीरुल्लाह का बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मोहम्मद नशीरुल्लाह के परिवार में कुल 6 सदस्य है जिनका भरण पोषण ये खुद मजदूरी करके करते है। दिलचस्प बात यह है कि इनके बैंक खाते में 100 करोड़ रुपए जमा हो गए और उन्हें इस बात खबर तक नहीं थी।

दिहाड़ी मजदूर मोहम्मद नशीरुल्लाह के खाते में केवल 17 रूपये थे और फिर अचानक 100 करोड़ रुपए जमा हो गए और उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं थी। मोहम्मद नशीरुल्लाह को इस बात के जानकारी तब मिली जब जंगीपुर थाने की साइबर क्राइम से उन्हें नोटिस मिला और 100 करोड़ रुपए के इस ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।

बैंक कर्मचारी को भी नहीं है इस ट्रांजैक्शन को पूर्ण जानकारी

पुलिस की तरफ से भेजे गए इस नोटिस के बाद से दिहाड़ी मजदूरी मोहम्मद नशीरुल्लाह बेहद परेशान है। उनको इस बात की पूर्ण जानकारी ही नहीं थी की उनको यह नोटिस क्यों भेजा गया है। ज्यादा पढ़े लिखे न होने की वजह से उन्हें कुछ समझ नहीं आया और उनके पास के एक पढ़े लिखे मित्र ने उन्हें इस नोटिस के बारे में समझाया।

100 करोड़ रुपए की जानकारी उन्हें जब मिली तो वे बैंक जाकर इस बारे में जांच पड़ताल की। 100 करोड़ रुपए जमा होने से पहले इनके खाते में मात्र 17 रुपए थे। हालाकि साइबर क्राइम ब्रांच के कहने पर उनका खाता फ्रीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें – नारी सम्मान योजना में आवेदन कैसे करें? मध्यप्रदेश के इन जिलों में हुआ आवेदन चालू जल्दी करें आवेदन

पुलिस की जांच जारी है

जंगीपुर पुलिस का कहना है कि! मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल चौरासी पंचायत के वासुदेवपुर गांव के रहने वाले हैं। वह एक मजदूर है और मजदूरी करके अपने परिवार में रहने वाले 6 सदस्यों का भरण पोषण करते हैं।

मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल को नोटिस भेजा गया है 30 माई तक जरूरी दस्तावेज के साथ थाने पहुंचना होगा। पुलिस का कहना है कि साइबर क्राइम विभाग के कहने पर पहले ही इनका खाता फ्रीज कर दिया गया है।

दिहाड़ी मजदूरी मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल ने मीडिया से बात की

दिहाड़ी मजदूरी ने मीडिया से बात करते हुऐ बोला की उन्होंने कभी अपने खाते में हज़ार रुपए से ज्यादा नहीं देखे। 100 करोड़ रुपए कैसे उनके खाते में आए उन्हें नही मालूम। उन्हें नोटिस भी पढ़ते नही बन रहा था तो उन्होंने अपने पास के एक मित्र से इस नोटिस के बारे में पता चला।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में सामने आया करोड़ों का घोटाला, सीएम शिवराज ने ठेकेदार को कसूरवार ठहराया

उनके खाते में 100 करोड़ रुपए है इसकी जानकारी भी उन्हें नही थी। नोटिस मिलने के बाद ही उन्हें पता चला की उनके खाते में 100 करोड़ रुपए है।

मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल ने आगे बात करते हुऐ बोला कि जबसे उन्हे नोटिस मिला है उनके होस उड़ गए है और गूगल पे के माध्यम से उन्होंने जब खाता चेक किया तो 7 अंकों की राशि दिखाई दी। उनके मन में सवाल था की आख़िर इतनी रकम कहा से आई। पूरे दिन इस डर से बिताए कि पुलिस पकड़ लेगी। हालाकि अब बैंक ने खाता अस्थाई रूप से बंद कर दिया है।

पुलिस द्वारा जांच जारी है यह पैसा किसका है आप इस खबर के बारे में क्या विचार रखते है अपने विचार नीचे कॉमेंट करके जरूर बताएं साथ ही इसी तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुडे रहें।

यह भी पढ़ें – पैन कार्ड को लेकर आयकर विभाग ने किया 5वां नोटिस जारी, 30 दिन शेष वरना देना होगा भारी जुर्माना

Author

Leave a Comment

Your Website