मध्य प्रदेश में बैन हुई #pathaan दीपिका पादुकोण आरोप के घेरे पर

Last Updated on 1 month ago

शाहरुख खान और दीपिका स्टारर पठान जनवरी में रिलीज हो रही है। बेशरम रंग गाने से लेकर फिल्म तक का #Boycott शुरू हो गया है,

बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान पठान के साथ बी-टाउन में वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में बेंगलुरु ब्यूटी दीपिका पादुकोण जोड़ी के तौर पर नजर आ रही हैं। फिल्म जनवरी 2023 को रिलीज होगी और इसका स्पेशल गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज कर दिया गया है. भगवा वस्त्र पहने हॉट नजर आ रही दीपिका को लेकर हिंदू संगठनों का खौफ है, अब बहुत से लोग जोर दे रहे हैं कि पठान पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। 

वीर शिवाजी संघ ने इंदौर की सड़कों पर शाहरुख खान के पोस्टर जलाए. जानकारी के मुताबिक बेशरम रंग गाने में दीपिका को अश्लील तरीके से दिखाया गया है, जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसलिए वे इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही, क्योंकि यह शाहरुख की कमबैक फिल्म है, इसे बी-टाउन में खूब पब्लिसिटी मिल रही है। नेटिज़न्स ने यह भी आरोप लगाया है कि फिल्म को हिट बनाने के लिए दीपिका को इस तरह दिखाया गया था।

‘एक तरह से कहना ही होगा कि आंद्रे बेशरम रंग गाना आपत्तिजनक है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह गाना दूषित मानसिकता से बनाया गया है और नायक-नायिका को भगवा और हरे रंग के कपड़े पहनाए गए हैं, साथ ही एक सवाल खड़ा हो गया है कि इसे मध्य प्रदेश में रिलीज किया जाना चाहिए या नहीं।

सेंसर बोर्ड ने कैसे दी इजाजत?: नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी फिल्म के सीन्स पर जमकर भड़ास निकाली है, फिल्म के दृश्य अश्लील और गंदे हैं। भारतीय संस्कृति इसे स्वीकार नहीं कर सकती। इस तरह के अर्धनग्न दृश्य हमारे देश की परंपरा नहीं है। यह सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है। मैं इसकी निंदा करता हूं। अगर आप पैसा देते हैं तो बीजेपी सरकार में कुछ भी हो सकता है। ऐसे सीन वाली फिल्म को सेंसर बोर्ड ने कैसे मंजूरी दे दी। इसका अर्थ यह है कि संस्कृति केवल भाजपा के भाषण में मौजूद है।

सेंसर बोर्ड ने ऐसे सीन वाली फिल्मों को मंजूरी क्यों दी? क्या सेंसर बोर्ड में सरकार के प्रतिनिधि नहीं हैं? पहले पैसे लेकर ऐसी फिल्मों को परमिशन देते हैं। बाद में यह सूचना मिलने के बाद कि पूरे देश का माहौल बिगड़ रहा है, वे इसकी निंदा करने जाते हैं। फिल्म में भगवा रंग को बुरी तरह दिखाया गया है। यह निश्चित तौर पर गलत है। उन्होंने मांग की है कि फिल्म में भगवा वस्त्र पहनने के आपत्तिजनक दृश्यों को तत्काल हटाया जाए।

लेखक के बारे में

  • Uma Hardiya

    मेरा नाम उमा हरदिया है, मैं प्रशिक्षित एक आधार कार्ड विशेषज्ञ हूँ। और इस विषय पर सटीक और अद्यतन जानकारी प्रदान कर सकती हूं। मुझे डेटा की एक विस्तृत श्रृंखला पर प्रशिक्षित किया गया है और मैं आधार कार्ड प्रक्रिया, नामांकन, अपडेट और उपयोग पर सवालों के जवाब दे सकती हूं। मैं यहां आधार कार्ड के बारे में आपके किसी भी प्रश्न के साथ आपकी सहायता करने के लिए हूं, और आपको क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं से अवगत रहने में मदद करती हूं।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status