अवतार: द वे ऑफ वॉटर हो सकती है फ्लॉप देखें ये है कारण

Last Updated on 2 months ago

ऐसा लगता है कि एम्स कैमरून और अन्य ने अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर पर अद्भुत गति से आलोचनात्मक राय बदल दी है, अब जबकि कुछ लोगों ने वास्तव में फिल्म देखी है। कुछ महीने पहले सीक्वल की आलोचना की जा रही थी, अब कुछ लोगों को लगता है कि यह मेच-आर्मर के आविष्कार के बाद से सबसे बड़ी बात  होने जा रही है । लेकिन तब तक प्रतीक्षा करें जब तक वे अपनी अगली लौकिक चाल को पूरा नहीं कर लेते। हाँ, निर्माता जॉन लैंडौ के अनुसार, नावी पृथ्वी पर आ रहे हैं!

लैंडौ ने io9 को बताया , “फिल्म पांच में कहानी का एक भाग है जहां हम पृथ्वी पर जाते हैं । ” “और हम लोगों की आँखें खोलने के लिए उसके पास जाते हैं, नेतिरी की आँखें खोलते हैं, जो पृथ्वी पर मौजूद है।

उन्होंने कहा, “पृथ्वी सिर्फ [बुराई, पेंडोरा-स्क्रबिंग मानव निगम] आरडीए द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं करती है,” उन्होंने कहा। “जिस तरह आप जीवन में आपके द्वारा चुने गए विकल्पों से परिभाषित होते हैं, वैसे ही सभी इंसान बुरे नहीं होते हैं। सभी नावी अच्छे नहीं होते हैं। और यहाँ पृथ्वी पर ऐसा ही है। और हम नेतिरी को इसका पर्दाफाश करना चाहते हैं।”

हम केवल यह मान सकते हैं कि नेतिरी और सह ब्रह्मांड में मानव जाति के गृह ग्रह की यात्रा करने जा रहे हैं, जो कि अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर की 1970 की हॉलीवुड “अभिनय” की पहली फिल्म, न्यूयॉर्क में हरक्यूलिस के बाद से पानी की फंतासी झिलमिलाहट के लिए सबसे अजीब मछली बना सकती है । क्या 19वीं और 20वीं सदी के भयानक “मानव चिड़ियाघर” की तरह 10 फीट लंबे नीले अंतरिक्ष कल्पित बौने मानव जाति के सामने परेड किए जाएंगे ? या क्या वे स्वतंत्र सहयोगी के रूप में पृथ्वी पर पहुंचेंगे, आरडीए की भयावहता के साथ संभवतः हाल के इतिहास में गायब हो गए हैं? पैंडोरा पर बीच की तीन फिल्मों में क्या हो सकता था जो हमें इस तरह की विचित्र घटना की ओर ले जाए?

सच कहूं तो इनमें से कोई भी मायने नहीं रखता। इसके लिए एक अलिखित नियम है कि पृथ्वी से उत्पन्न होने वाली विज्ञान कथा फ्रेंचाइजी कभी भी, कभी भी गृह ग्रह पर वापस नहीं आनी चाहिए, क्योंकि परिणाम आमतौर पर कष्टदायी होते हैं। डेविड फिन्चर की एलियन 3 के लिए पूरी तरह से भ्रामक टीज़र ट्रेलर याद रखें,  जिसने सुझाव दिया कि सौर मंडल के इस छोर की यात्रा कार्डों पर थी? अंत में, पृथ्वी के सबसे करीब अंतिम फिल्म गर्व से क्षेत्रीय लहजे के साथ अंग्रेजी चरित्र अभिनेताओं का भार पेश कर रही थी, और यह अभी भी बकवास था। जब तक गाथा अंततः हमारे अपने सच्चे सूरज की गर्माहट में गॉडफुल एलियन बनाम प्रीडेटर में चली गई, तब तक लंबे समय तक चलने वाले फ्रैंचाइज़ी के किसी भी प्रशंसक ने शायद पांच मिनट से अधिक समय तक बैठने के लिए चेस्टबस्टर द्वारा लगाए जाने की संभावना को प्राथमिकता दी होगी। पॉल डब्ल्यूएस एंडरसन की भयानक रूप से खराब प्रविष्टि।

पृथ्वी पर लौटने के एक बहुत बुरे विचार के अन्य उदाहरणों में 1986 के स्टार ट्रेक IV: द वॉयेज होम की संपूर्णता शामिल है, ब्लिमिन व्हेल के बारे में वास्तव में थकाऊ है जो अपने अधिकांश रन-टाइम को एंटरप्राइज़ के चालक दल के साथ समकालीन सैन के चारों ओर घूमते हुए बिताती है। फ्रांसिस्को एक्वा पार्क की तलाश में है। इसके बाद बैटलस्टार गैलेक्टिका के 2004 के रीमेक का अंत है, एक फिनाले इतना व्यर्थ और विवादित है कि हम सभी सीजन एक में स्टारबक और अपोलो के साथ सिलोन की शूटिंग के लिए एक वाइपर में वापस आना चाहते थे। उन्हें वास्तव में मूल शो की पृथ्वी की अंतिम खोज से सीखना चाहिए था, जो कि अल्पकालिक, पूरी तरह से भयावह गैलेक्टिका 1980, एक 10-एपिसोड रन था, जिसने साबित किया कि महान अंतरिक्ष क्रूजर के चालक दल वास्तव में अंतरिक्ष में दयनीय होने से बेहतर थे।

Na’vi को हमारी सलाह जल्द ही किसी भी समय पृथ्वी पर नहीं जाने की होगी, विशेष रूप से यह देखते हुए कि हम पहली अवतार फिल्म से जानते हैं कि यह शायद 22 वीं शताब्दी तक पर्यावरण की दृष्टि से तबाह, कानूनविहीन हेलस्केप में विकसित हो गई है। निश्चित रूप से कैमरून द्वारा पेंडोरा का आविष्कार करने का पूरा कारण यह है कि इसके हरे-भरे, हरे-भरे, साइकेडेलिक जंगल सिर घुमाने वाले, आंखों को लुभाने वाले 3डी ड्रीमस्केप बनाने के लिए एकदम सही हैं, इस तरह से कि हम केवल 22वीं सदी के न्यू माल्डेन की यात्रा की कल्पना ही नहीं कर सकते।

तो कृपया, नेतिरी, वहीं रहें जहां क्सीनन रंग की हवा मीठी हो और छह पैरों वाले जानवर हमेशा स्वागत करते हों, कम से कम तब जब वे आपको खाने की कोशिश नहीं कर रहे हों। डायस्टोपियन भविष्य के शिकागो में एक तूफान से तबाह सर्दियों की रात में स्थानीय लोगों से मिलने की संभावना का सामना करते हुए या पेंडोरा के भव्य, गर्म और शानदार महासागरों में वापस किक मारते हुए, अन्य असंभव सुंदर बाहरी लोगों के साथ स्वादिष्ट शरारतें करते हुए, हम जानते हैं कि हम कहाँ होंगे .

इसे भी पढ़ें – अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर रिव्यू – एक गीला, ट्वी, ट्रिलियन-डॉलर स्क्रीनसेवर

लेखक के बारे में

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status